Meter Reader Vacancy: बिजली मीटर रीडर 600 पदों पर भर्ती योग्यता आठवीं पास आवेदन प्रक्रिया शुरू

बिजली विभाग में Tds Management Consultant के विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, जिसमें न्यूनतम योग्यता आठवीं पास मांगी गई है इसमें आवेदन की अंतिम तारीख 3 जुलाई है।

बिजली विभाग में काम करने वाले नवयुवक जो नौकरी का सपना देख रहे थे, उन सभी युवकों के लिए बढ़िया मौका है 600 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है, अगर आप भी इस नौकरी की इच्छा रखते हैं तो इसके आवेदन फार्म 3 जुलाई 2024 से पहले भर सकते हैं।

Meter Reader Vacancy
Meter Reader Vacancy

बिजली मीटर रीडर भर्ती उम्र

बिजली विभाग के मीटर रीडर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए जबकि अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक मान्य होगी, आयु सीमा में मिलने वाली छूट की जानकारी आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन में डिटेल में मिल जाएगी।

बिजली मीटर रीडर भर्ती शैक्षिक योग्यता

बिजली विभाग मीटर रीडर भर्ती के लिए अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से आठवीं पास होना चाहिए। इसके अतिरिक्त संबंधित पद पर पद के अनुसार योग्यता मांगी गई है जो आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन में डिटेल में मिल जाएगा।

बिजली मीटर रीडर भर्ती आवेदन शुल्क

इस नौकरी के लिए सभी अभ्यर्थियों को आवेदन हेतु किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना है। यह भर्ती पूर्ण रूप से निशुल्क है, ऑफिशल नोटिफिकेशन में जानकारी को कृपया एक बार जरूर पढ़ें।

इस भर्ती की चयन प्रक्रिया

बिजली विभाग में इस भर्ती के लिए जितने भी अभ्यर्थी आवेदन करेंगे उनका चयन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार का कोई भी परीक्षा नहीं कराया जाएगा।

बिजली मीटर रीडर भर्ती आवेदन की प्रक्रिया

बिजली मीटर रीडर भर्ती ऑनलाइन आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। आवेदन के लिए डायरेक्ट लिंक का उपयोग करें और आवेदन फॉर्म भरें।

आवेदन फॉर्म भरने से पूर्व दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन पर क्लिक करें, नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें और एक बार उसे पढ़ें उसके बाद ही रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरे। कृपया कोई भी आवेदन शुल्क कहीं पर जमा न करें अगर नोटिफिकेशन में दिया गया है तभी जमा करें।

Meter Reader Vacancy Check

बिजली विभाग मीटर रीडर भर्ती आवेदन की अंतिम तारीख 3 जुलाई 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए – यहां क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए – यहां क्लिक करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon