5 Navigation App: गूगल मैप ही नहीं यह 5 एप्लीकेशन भी है बहुत बढ़िया, बताएंगे एकदम सटीक रास्ता

5 Navigation App: हम सभी अक्सर गूगल मैप का उपयोग करते हैं हमें कहीं भी जाना हो तो उसमें हम गूगल मैप की ही सहायता लेते हैं । हम सभी लंबे समय से गूगल मैप्स का उपयोग करते आ रहे हैं क्योंकि इसमें हमें बेहतरीन फीचर्स भी मिलते हैं।

लेकिन शायद ही किसी को जानकारी होगी कि गूगल मैप्स के अतिरिक्त भी 5 ऐसी बेहतरीन एप्लीकेशन है, जो गूगल से भी बढ़िया जानकारी और रास्ते के क्लेरिटी के बारे में बताते हैं।

अगर अभी तक आपने इन , नेविगेशन ऐप का उपयोग नहीं किया है और आपके इधर-उधर जाना पड़ता है, तो आप निश्चित ही इन एप्लीकेशन का एक बार प्रयोग करें शायद ही इन एप्लीकेशन के बारे में आप लोगों को जानकारी होगी।

5 Navigation App
5 Navigation App

कौन सी है 5 Navigation App

हम यहां पर आपको एक-एक करके उन सभी पांचो एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देंगे जो आपको गूगल मैप से बेहतरीन विकल्प देते है। क्योंकि कई बार गूगल मैप हमारे इंडिया में गलत लोकेशन बताता है जिस वजह से हम गलत डायरेक्शन में चले जाते हैं।

1. Waze यह एक कम्युनिटी नेविगेशन मोबाइल ऐप है जिसे ज्यादातर कर और बाइक चलाने वालों के लिए डिजाइन किया गया है। इस एप्लीकेशन में आपको पुलिस के अलर्ट के साथ-साथ ट्रैफिक जाम की भी जानकारी मिल जाती है। इतना ही नहीं यह एप्लीकेशन आपको छोटे से छोटे रास्तों से ले जा सकता है, जहां पर गूगल मैप आपको भ्रमित कर देता है।

Sygic नेवीगेशन App

इस नेविगेशन एप्लीकेशन में आपको गूगल मैप की तरह ही रियल टाइम ट्रैफिक के बारे में जानकारी मिलती है। इसमें आपको ज्यादा फास्ट रास्तों के बारे में जानकारी दे दी जाती है। यह एप्लीकेशन एक्सीडेंट के बारे में भी जानकारी देता है और इसकी खास बात यह है कि यह ऑफलाइन भी काम करता है।

राशन कार्ड वालों को मिल रहा है 5 सरकारी योजनाओं का लाभ

इंडिया का खुद का Mappls MapmyIndia एप्लीकेशन

या एक भारत में बना हुआ स्वदेशी नेविगेशन मोबाइल ऐप है जो आपको भारत देश में इस समय काफी लोकप्रियता में दिखाई देगा। ऐसा इसलिए है, क्योंकि इसमें रियल टाइम ट्रैफिक अपडेट और लोकेशन के एकदम करेक्ट नाम हिंदी भाषा में भी मिलते हैं जबकि गूगल मैप में नाम अलग दिखाई देते हैं।

इसमें स्पीड ब्रेकर के साथ-साथ फ्लावर की भी जानकारी मिलती है स्ट्रीट लाइट की भी जानकारी मिलती है और इतना ही नहीं इसमें आप कितने रुपए का ईंधन खर्च करके अपनी लोकेशन पर पहुंचेंगे उसकी भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन और पाएं नया गैस सिलेंडर और गैस चूल्हा

HereWeGo नेविगेशन मोबाइल एप

यह एक ऐसा नेविगेशन मोबाइल ऐप है जो गूगल की तरह ही काम करता है, और इसकी खास बात यह है कि इसमें कोई भी विज्ञापन आपको नहीं दिखाई देगा। इसके अतिरिक्त या एप्लीकेशन आईफोन और एंड्रॉयड दोनों मोबाइल के लिए उपलब्ध भी है।

यह थे वह पांच नेविगेशन मोबाइल ऐप जिसे आप इस्तेमाल कर सकते हैं, और अपने अनुभव और सुविधा के अनुसार एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फोन में रख सकते हैं क्योंकि इसमें सभी एप्लीकेशन का अपना अलग-अलग काम है।

इसे भी पढ़ें: जियो और एयरटेल की होगी छुट्टी, ₹300 में महीने भर चलेगा अनलिमिटेड डाटा और कॉलिंग, यहां जाने पूरी खबर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon