Free Pan Card Apply: बढ़िया मौका फ्री में बनवायें अपना पैन कार्ड तुरंत हाथों हाथ

Free Pan Card Apply Online: पिन कार्ड एक सरकारी डॉक्यूमेंट है जिसकी आवश्यकता हम सभी को है, इसे आयकर विभाग द्वारा जारी किया जाता है, अगर आपके पास पैन कार्ड नहीं है तो आप फ्री में हाथों-हाथ अपना नया पैन कार्ड बना सकते हैं ।

पैन कार्ड बनाने की प्रक्रिया ऑनलाइन है जिसमें आपके पास आधार कार्ड और आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए । इसके बाद आप Free Pan Card Apply कर सकते हैं । कैसे अप्लाई करना है और कैसे आपको पैन कार्ड मिलेगा पूरी प्रक्रिया नीचे दी गई है ।

Free Pan Card Apply
Free Pan Card Apply

Free Pan Card Apply Online

इनकम टैक्स की ऑफिशल वेबसाइट जो आपको फ्री में पैन कार्ड आधार कार्ड से बनाने की सुविधा दे रही है, जिसमें आपको कोई भी शुल्क नहीं देना है यह पूर्ण रूप से निशुल्क सुविधा है ।

पैन कार्ड बनाने के लिए आपके पास कुछ डॉक्यूमेंट होने चाहिए । एक व्यक्ति का जीवन में सिर्फ एक बार ही पैन कार्ड बनता है अगर वह खो जाता है तो आप वही पैन कार्ड नंबर दोबारा से डाउनलोड करवा सकते हैं ।

Free Pan Card Apply आवश्यक डॉक्यूमेंट

  • आधार कार्ड
  • आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर

Free Pan Card Apply Online कैसे करें

नया पैन कार्ड फ्री में अप्लाई करने की प्रक्रिया Online है, जो यहां नीचे बताई गई है इस प्रक्रिया के आधार पर तुरंत मोबाइल से अपना पैन कार्ड बनाएं ।

1. Free Pan Card Apply करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट www.incometax.gov.in के होम पेज पर जाएं ।

2. होम पेज पर Instant E Pan विकल्प पर क्लिक करें ।

3. New Pan Apply के विकल्प पर क्लिक करें ।

4. अपना 12 अंकों का आधार नंबर दर्ज करें ।

5. आपका आधार से लिंक मोबाइल पर ओटीपी भेजा जाएगा जिसे वेरीफाई करें ।

6. आपकी पूरी डिटेल आधार कार्ड से ले ली जाएगी अब Next बटन पर क्लिक करें ।

7. अब आपका पैन कार्ड तुरंत बनकर तैयार हो जाएगा ।

अब आप इस पैन कार्ड को हाथों-हाथ Download कर सकते हैं, डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड विकल्प पर क्लिक करें और आपके मोबाइल फोन में पैन कार्ड का पीडीएफ डाउनलोड हो जाएगा ।

इस इंस्टेंट पन कार्ड का उपयोग आप किसी भी कार्य के लिए कर सकते हैं या हर जगह मान्य किया जाएगा क्योंकि इस इनकम टैक्स की ऑफिशल वेबसाइट के जरिए बनाया जाता है और आपके आधार कार्ड से आपकी पूरी जानकारी ले ली जाती है ।

पैन कार्ड अप्लाई करने के लिए – Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon