PMUY: जन सेवा केंद्र से भरे जा रहे हैं उज्ज्वला योजना के फ्री गैस वाले फॉर्म, तुरंत करवा दें ऑनलाइन फॉर्म

PMUY प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना फ्री गैस सिलेंडर लेना चाहते हैं तो ऑनलाइन आवेदन फार्म अपना भरवा दें आपके पास आखिरी मौका है अभी इसके आवेदन फॉर्म ऑनलाइन भरे जा रहे हैं ।

करोड़ महिला लाभार्थी उज्ज्वला योजना से जुड़ चुकी है और नए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया उज्ज्वला योजना 3.0 के अंतर्गत चल रही है । इसके लिए आपको गैस डीलर के पास जाने की आवश्यकता नहीं है ।

फ्री गैस सिलेंडर और फ्री चूल्हा

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में आपको एक भरा हुआ फ्री गैस सिलेंडर और एक गैस चूल्हा साथ में दिया जाता है इसके कोई भी पैसे नहीं लिए जाते हैं, परंतु इसका फॉर्म ऑनलाइन भरवाना होगा ।

जुलाई में भरे जा रहे हैं फॉर्म

इसी महीने जुलाई में आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं, जिन लोगों के पास गैस सिलेंडर नहीं है वह तुरंत अपना आवेदन फार्म भरवा सकते हैं आवेदन फार्म भरवाने के लिए जन सेवा केंद्र पर जा सकते हैं ।

आवश्यक डॉक्यूमेंट

PMUY योजना में आवेदन के लिए आपके पास आधार कार्ड, राशन कार्ड, , दो पासपोर्ट साइज फोटो , बैंक खाता, मोबाइल नंबर होना चाहिए ।

ऐसे भरा जाएगा फॉर्म

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का फार्म आपने भरवा सकते हैं इसके लिए नजदीकी जन सेवा केंद्र पर सभी डॉक्यूमेंट लेकर जाएं । जन सेवा केंद्र पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का फार्म भरवाए ।

वहां आपको रसीद दे दी जाएगी उसे सुरक्षित रख ले, लगभग 15 से 20 दिनों के बाद आपको फ्री गैस सिलेंडर और फ्री गैस चूल्हे का लाभ मिल जाएगा और नजदीकी गैस डीलर से आपको फ्री गैस दी जाएगी ।

इसे भी पढ़ें: आधार कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी; हर साल मिलेंगे फ्री मैं 3 रसोई गैस सिलेंडर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon