Shram Card Payment Agust: अगले महीने ₹1000 श्रम कार्ड पेमेंट होगा ट्रांसफर, इन लोगों को पहले मिलेगा पैसा

Shram Card Payment Agust: श्रम कार्ड योजना जिसमें करोड़ पंजीकरण हो चुके हैं और करोड़ों श्रम कार्ड बनाए जा चुके हैं सिर्फ इसी कारण के उन लोगों को पैसा मिलेगा जबकि ऐसा नहीं है सभी को पैसा नहीं मिलेगा ।

श्रम कार्ड योजना को केंद्र सरकार द्वारा शुरू किया गया था और केंद्र सरकार का ऐसा कोई भी वादा नहीं था जिसमें ₹1000 का पेमेंट ट्रांसफर किया जाए । फिर भी इसी लालच में करोड़ों के श्रम कार्ड बन गए थे, की सभी को श्रम कार्ड का पैसा मिलेगा, लेकिन पैसा किस मिलेगा पूरी खबर विस्तार से पढ़ें ।

₹1000 सहायता राशि

श्रमिक भरण पोषण योजना के अंतर्गत श्रमिकों को ₹1000 या यूं कहें कि ₹500 महीने के हिसाब से तीन किस्ते देने का वादा किया गया था जो ₹1500 होते हैं । इसमें कई श्रमिकों के बैंक अकाउंट में पेमेंट ट्रांसफर भी हो चुका है ।

उत्तर प्रदेश के श्रमिकों के लिए

श्रम कार्ड योजना को केंद्र सरकार द्वारा शुरू किया गया था जबकि श्रम कार्ड पर मिलने वाले पैसे की जानकारी और उसका वादा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की तरफ से किया गया था और कहा गया था कि श्रमिक भरण पोषण भत्ता योजना के अंतर्गत श्रमिकों को ₹500 महीना दिया जाएगा ।

इन श्रम कार्ड धारकों को लाभ

श्रमिक भारत पोषण भत्ता योजना के अंतर्गत जो असंगठित क्षेत्र से जुड़े हुए मजदूर हैं रेडी पटरी वाले मजदूर हैं उन लोगों ने अपना श्रम कार्ड बनवाया है उन्हें ही ₹1000 का पेमेंट ट्रांसफर होगा यह पेमेंट डीबीटी के माध्यम से डायरेक्ट अकाउंट में ट्रांसफर होगा ।

Shram Card Payment Agust Check

सोशल मीडिया और इंटरनेट की खबर के अनुसार श्रम कार्ड पेमेंट को लेकर ₹1000 ट्रांसफर होंगे जो अगले महीने में ट्रांसफर होंगे, लेकिन अभी इसकी कोई तारीख कंफर्म नहीं है कि किस तारीख को पेमेंट ट्रांसफर होगा ।

1. पेमेंट चेक करने के लिए गूगल में सर्च करें upssb.in और वेबसाइट पर जाएं ।

2. वेबसाइट पर ” श्रमिक भरण पोषण भत्ता योजना” इस विकल्प पर क्लिक करें ।

3. अपना श्रम कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर दर्ज करें ।

4. अब सर्च बटन पर क्लिक करें और पेमेंट स्टेटस खुलकर आ जाएगा ।

इसे भी पढ़ें: ( श्रमिक बसेरा योजना ), श्रमिकों को सिर्फ ₹5 में मिलेगा रहने के लिए आवास

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon