jjm Village List UP: पानी की टंकी पर किसका नाम चयन हुआ, ऑनलाइन चेक करें ऐसे

jjm Village List UP: जल जीवन मिशन योजना अगर आप उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और ग्रामीण क्षेत्र के रहने वाले हैं, जल जीवन मिशन चेक करना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए। जल जीवन मिशन में किसका नाम चयन हुआ कैसे इसे चेक कर सकते हैं जानकारी दी गई है।

प्रदेश जल जीवन मिशन भर्ती के अंतर्गत पानी की टंकी का रखरखाव और अन्य कार्यों के लिए पांच लोगों को कार्य दिया जाता है। इसी में नाम चेक करने के लिए ऑनलाइन सूची जारी की जाती है, सूची में नाम कैसे चेक कर सकते हैं आईए जानते हैं।

jjm Village List UP
jjm Village List UP

जल जीवन मिशन सैलरी अन्य लाभ

जल जीवन मिशन में चयनित लाभार्थियों को शुरू में ₹6000 सैलरी दी जाती है, भविष्य में इसे बढ़ाया भी जा सकता है इसके अतिरिक्त अन्य लाभ है जैसे कि आपको आपकी ही ग्राम पंचायत में कार्य मिल जाता है। आप अपनी ग्राम पंचायत में रहकर एक रोजगार प्राप्त कर सकते हैं।

जल जीवन मिशन के कार्य

जल जीवन मिशन में आपको कई प्रकार के कार्य करने होते हैं जैसे इलेक्ट्रीशियन, पानी की टंकी का रखरखाव, पंप ऑपरेटर, प्लंबरिंग, नए कनेक्शन देना और बिल वसूलना, कनेक्शन में किसी प्रकार का बदलाव और ऑनलाइन कंप्यूटर ऑपरेटर।

जल जीवन मिशन में नाम कैसे चेक करें

  • जल जीवन मिशन में नाम चेक करने के लिए ऑनलाइन ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • ऑफिशल वेबसाइट पर सबसे पहले अपना राज्य
  • जिला
  • तहसील
  • ग्राम पंचायत
  • और गांव का नाम सेलेक्ट करना होगा।

चयन करने के बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद जल जीवन मिशन भर्ती की सूची खुलकर आ जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon