UP Pension News: उत्तर प्रदेश में पेंशन को लेकर सीएम योगी का आदेश, आ गई तारीख

UP Pension News: अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं तो आपको राहत भरी खबर मिलने वाली है। उत्तर प्रदेश के वृद्ध जनों के लिए वृद्धा पेंशन से संबंधित और निराश्रित महिला पेंशन तथा दिव्यांगजन पेंशन से संबंधित भुगतान की तारीख पर अपडेट जारी हुआ है।

अगर आपके भी घर में आपके माता-पिता या कोई परिवार के सदस्य जिन्हें किसी भी प्रकार की कोई पेंशन का लाभ मिलता है तो उनके लिए जल्द ही पेमेंट जारी होने वाला है। पेमेंट को लेकर क्या कहा गया है और क्या नया निर्देश जारी किया गया है खबर को विस्तार से पढ़ें।

UP Pension News
UP Pension News

UP Pension News

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने पेंशन को लेकर कड़े निर्देश जारी किए हैं। जानकारी के अनुसार वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित पेंशन और विकलांग पेंशन जैसी पेंशन का पैसा 30 जून से पहले पहले सभी लाभार्थियों के बैंक खाते में भेजने का सख्त आदेश दिया है ।

नए आवेदन भी शुरू

अगर किसी उत्तर प्रदेश के नागरिक को पेंशन का नया आवेदन करवाना है तो इस समय नए आवेदन भी करवा सकता है। इसके लिए पोर्टल पर नए आवेदन और पेंशन स्वीकृति के लिंक को शुरू कर दिया गया है।

चलाया जाएगा स्पेशल अभियान

शनिवार को मुख्यमंत्री जी ने अहम फैसला लेते हुए नए स्पेशल अभियान को चलाने का निर्देश जारी किया। इस अभियान में हर उसे व्यक्ति को जो इस योजना के काबिल है उसका नाम योजना में जोड़ा जाए।

शनिवार को हुई बैठक में माननीय मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा समय में 55.68 लाख बुजुर्ग, 33.54 लाख निराश्रित महिलाएं, तथा 10.40 लाख दिव्यांगजन नागरिकों को ₹1000 मासिक पेंशन धनराशि डायरेक्ट उनके बैंक खाते में भेजी जा रही है।

इसमें 11551 कुष्ठ रोगियों को भी ₹3000 की पेंशन मासिक मिल रही है। आदेश जारी करते हुए सभी अधिकारियों को सूचित किया गया है कि 30 जून तक पहली तिमाही की किस्त सभी पेंशन धारकों के बैंक अकाउंट में पहुंच जानी चाहिए।

बैंक खाता आधार से लिंक करें

अगर किसी पेंशन अपने वाले नागरिक को पेंशन का लाभ नहीं मिल पा रहा है, तो कृपया उसे नागरिक को अपने बैंक खाते से आधार कार्ड को लिंक कर लेना चाहिए हो सकता है आपका आधार कार्ड है लिंक ना हो।

इसे भी पढ़ें: महालक्ष्मी न्याय योजना एक लाख वाला फॉर्म, सभी महिलाओं की बल्ले बल्ले

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon