Northeast Frontier Railway Bharti: रेलवे ग्रुप सी भर्ती योग्यता 10वीं 12वीं पास अंतिम तिथि 9 जून 2024

रेलवे के ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके अनुसार 9 जून तक आवेदन फार्म भरे जाएंगे।

इस भर्ती को स्पोर्ट कोटा के अंतर्गत ग्रुप सी के पदों के लिए विभिन्न पदों पर निकल गया है, जिसे पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे द्वारा जारी किया गया है। इस भर्ती के ऑनलाइन आवेदन फार्म 21 May से प्रारंभ हो चुके हैं और अंतिम तारीख 9 जून 2024 है।

Northeast Frontier Railway Bharti
Northeast Frontier Railway Bharti

रेलवे ग्रुप सी भर्ती आवेदन शुल्क

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे द्वारा जारी किए गए ग्रुप सी के पदों की नौकरी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन के अनुसार सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए ₹500 आवेदन शुल्क रखा गया है, जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति तथा एक्स सर्विसमैन अल्पसंख्यक इकोनामिक बैकवर्ड क्लास और महिला आवेदनों के लिए ₹250 का आवेदन शुल्क है।

रेलवे ग्रुप सी भर्ती उम्र

रेलवे की Bharti इस के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष व अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष मांगी गई है जिसमें आयु में छूट नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के आधार पर ही मिलेगी।

रेलवे ग्रुप सी भर्ती शैक्षिक योग्यता

रेलवे के ग्रुप सी के पदों पर नौकरी के लिए आवेदक करने वाला न्यूनतम 10वीं 12वीं पास होना चाहिए या स्पोर्ट्स क्वालिफिकेशन जिसकी जानकारी नोटिफिकेशन में मिल जाएगी उसे पढ़े।

ग्रुप सी भर्ती की चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सबसे पहले चयन की प्रक्रिया कुछ इस प्रकार होगी जिसमें स्पोर्ट्स परफॉर्मेंस का ट्रायल लिया जाएगा, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर ही होगा।

रेलवे ग्रुप सी भर्ती आवेदन की प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन के लिए आवेदकों को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उससे पहले नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करना है ।

लिंक पर क्लिक करके फॉर्म में मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी आवश्यक दस्तावेज की जानकारी प्राप्त करें इसके बाद आवेदन फॉर्म भरकर आवेदन शुल्क जमा करें। अपने आवेदन का प्रिंट डाउनलोड करना ना भूले इसे सुरक्षित रख ले।

Northeast Frontier Railway Bharti Check

भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए – यहां क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए – यहां क्लिक करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon